Apna shoes collection aise kare

Having trouble in the selection of shoes

Having trouble in the selection of shoes अपने जूतों का चयन ऐसे करें (Apna shoes collection aise kare )

Apna shoes collection aise kare

Having Trouble In The Selection Of Shoes (Apna shoes collection aise kare ) जूतों (Shoes) का सही सिलेक्‍शन आपकी पर्सनैलिटी को निखारने में बहुत बड़ा योगदान देता है. ऐसे में अगर आप आपने लिए नया जूता खरीदने की सोच रहे हैं तो कुछ जरूरी फुट वेयर (Men’s Footwear) स्‍टाइल (Style) टिप्‍स को जानना बहुत जरूरी होता है.

Having Trouble In The Selection Of Shoes (Apna shoes collection aise kare ) कहते हैं कि जब आप किसी से पहली बार मिलते हैं तो आपको तीन फैक्‍टर की वजह से जज किया जाता है. पहला, आपके हेयर स्‍टाइल, दूसरा आपके हाथ मिलाने का तरीका और तीसरा है आपके फुट वियर (Men’s Footwear). फिर बात बिजनेस मीटिंग या जॉब इंटरव्‍यू की हो या पहले डेट की. जूतों (Shoes) का सही सेलेक्‍शन और मैंचिंग आपकी पर्सनैलिटी को निखारने में बहुत बड़ा योगदान देता है. ऐसे में अगर आप आपने लिए नया जूता खरीदने की सोच रहे हैं तो कुछ जरूरी फुट वेयर स्‍टाइल (Style) टिप्‍स को जानना बहुत जरूरी होता है. तो आइए जानते हैं कि जूतों के बारे में कुछ जरूरी फैशन टिप्‍स.

ब्‍लैक लेदर ऑक्‍सफोर्ड डिजाइन ( Black Leather Shoes) {Apna shoes collection aise kare }

अगर आप ऑफिस जाते हैं या इंटरव्‍यू के लिए अपने फॉर्मल ड्रेस के लिए जूतों की तलाश में हैं तो ये डिजाइन आपके पास जरूर होनी चाहिए. लेस वाले इस शूज को आप अपने फॉर्मल सूट या ट्राउजर के साथ मैंच बनाएं.

ब्राउन लेदर ब्रोग brown ( Leather broggs shoes)

ब्रिटिश क्‍लासिक डिजाइन का ये ब्राउन कलर का फॉर्मल शूज (Brown brogues) आप अपने सेमी फॉर्मल सूट या जींस के साथ मैंच बना सकते हैं.

ब्राउन लूफर शूज़ ( Brown Loofer Shoes )

गर्मियों के लिए अगर आप एक अच्‍छा कंफर्टेबल और स्‍टाइलिश शूज़ ढूंड रहे हैं तो आपके शू कलेक्‍शन में एक ब्राउन लूफर शूज़ को जरूर शामिल करें. इसे आप सेमी लेग चीनोज और शॉट्स के साथ कैरी कर सकते हैं.

वाइट लेदर लो टॉपस्‍नीकर के शौकीन हैं तो आपके लिए व्‍हाइट लेदर लो टॉप शूज़ बेहतरीन ऑप्‍शन है. आप इसे सूट, डेनिम, ट्राउजर के साथ भी कैरी कर एक स्‍टाइलिश और स्‍पोट्सी लुक पा सकते हैं

लेदर लेसअप शूज़ अगर आप ट्रैवलर हैं और एडवेंचर जगहों पर जाना पसंद करते हैं तो आप अपने शू कलेक्‍शन में एक लेदर लेसअप शूज जरूर शामिल करें. इसे आप डेनिम जींस और शॉट्स के साथ कैरी करें तो आपका लुक काफी कूल नजर आएगा.

मेन्स ट्राउजर्स के साथ कैजुअल शूज आपको स्पोर्टी लुक देगा.-ट्राउजर के साथ ऑक्सफोर्ड, ब्रोग्स शूज, फ्लैट सोल स्नीकर, स्लीप ऑन्स, लोफर स्टाइल शूज ट्राय करें.-अगर आप पार्टी वियर में भी जींस पहनते हैं तो इसके साथ ब्रोग्स शूज, लोफर, स्नीकर्स, बूट्स आदि ट्राय कर सकते है.

मान लीजिए आपने अच्छे कपड़े पहन लिए, एसेसरीज भी सही चुनी, लेकिन आरामदायक जूतों (Comfortable Shoes) को मैच नहीं किया और जो सामने दिखा पहन लिया, बस इसी बेमेल मैच ने आपका लुक पूरी तरह से बिगाड़ दिया। इसलिए जरूरी है सही जूतों का सही ड्रेस और सही ओकेजन के अनुसार चुनाव करना।

आज हम आपको बताएंगे सही जूतों के चुनाव से जुड़ी कुछ खास बातें, जिससे आपका स्टाइल स्टेटमेंट होगा पूरा और हर कोई बन जाएगा आपके फैशन सेंस का दीवाना। वैसे जूतों को सलेक्ट करने से पहले जूते कितने प्रकार (Types of Shoes) के होते हैं, ये जानना बहुत जरूरी है। साथ ही इससे जुड़ी कुछ खास बातें हैं, जिन्हें भी आपको जानना चाहिए। तो आइए पहले इन्हीं बातों से शुरू करते हैं..

1. ओकेजन के अनुसार चुनें जूते (Apna shoes collection aise kare )

हमारी लाइफस्टाइल कई भागों में बंटी है। ऑफिस, मीटिंग, पार्टीज़, डेटिंग जैसी कई चीजें हमें मैनेज करनी पड़ती हैं। जाहिर है सबके लिए हमारे कपड़े भी अलग अलग होते हैं।

अब सोचिए जब हर मौके के लिए हम कपड़े अलग पहनते हैं, तो हमारे जूते भी अलग होने चाहिए। इसलिए मौके के अनुसार जूतों का इस्तेमाल करना चाहिए। जैसे अगर ऑफिशियल मीटिंग है, तो फार्मल शूज और डेट पर जा रहे हैं तो कैजुएल लुक के स्नीकर्स को चुन सकते हैं।

2. जूतों का कंफर्टेबल होना है जरूरी (Apna shoes collection aise kare )

स्टाइल के साथ ये बात भी बहुत मायने रखती है कि आपके जूते कंफर्टेबल हैं या नहीं। आप किसी भी स्टाइल का जूता कैरी करें, अगर वो कंफर्टेबल नहीं है, तो समझिए सब बेकार। क्योंकि अगर शूज आरामदायक नहीं है, तो आपका सारा अटेंशन जूतों पर रहेगा और जहां जिस मौके पर आप हैं वहां से आपका ध्यान पूरी तरह से भटक जाएगा।

इसलिए जूतों को खरीदने के वक्त पहले उसे ट्राई करके देखें, दुकान में जूतों को पहन कर थोड़ा घूमें, कहने का मतलब है पहले पूरी तरह

3. स्टाइल का रखें ख्याल (Apna shoes collection aise kare )

आजकल मार्केट में कई तरह के स्टाइल के शूज अविलेबल हैं। अगर आप फार्मल शूज लेना चाहते हैं, तो उसमें भी कई तरह के स्टाइल जैसे बिजनेज शूज, लेदर शूज, से

इतने ऑप्शन में आपको पहले तय करना होगा कि आप कैसा स्टाइल स्टेटमेंट अपनाना चाहते हैं। जैसे अगर आप एसेसरीज के साथ मैच करता हुआ स्टाइल पसंद करते हैं, तो बेल्ट के मैंचिग के कलर का शूज पेयर अप कर सकते हैं।

4. जूतों में कलर का भी बहुत महत्वपूर्ण रोल है (Apna shoes collection aise kare )

कई बार गलत रंग के जूते आपके पूरे लुक को बिगाड़ सकते हैं, मसलन अगर आपने थ्री पीस सूट के साथ रेड लोफर्स पहन लिए तो आप सोच सकते हैं कि आपका लुक कैसा होगा।

वहीं अगर आपने ब्लैक या डार्क ब्राउन फार्मल शूज को वेयर किया तो आपका लुक परफेक्ट होगा। इसलिए सही कलर का चुनाव भी बहुत जरूरी है।

5. बनाएं 3 जूतों का खास कलेक्शन (Apna shoes collection aise kare )

कुछ लोगों को शू कलेक्शन का शौक होता है। उनके वार्डरोब में हर स्टाइल और हर वैराइटी के जूते होते हैं, लेकिन ऐसा कर पाना सबसे लिए मुमकिन नहीं है।

लेकिन फिर भी अगर आप चाहें तो 3 से 4 तरह के जूतों का खास वार्डरोब बना सकते हैं, जो किफायती तो होगा ही, साथ ही आपकी जरुरत के मुताबिक हर मौके पर फिट भी बैठेगा।

अपने शू कलेक्शन में आप ब्लैक या ब्राउन लेदर शूज रख सकते हैं, जो फार्मल मीटिंग और ऑफिस में यूज किया जा सकता है। इसे आप शादी में फार्मल या सेमी फार्मल लुक के साथ आजमा सकते हैं।

इसी तरह वाइट स्नीकर्स आपके कैजुअल लुक और दोस्तों के साथ आउटिंग वगैरह के लिए सही चुनाव बन सकते हैं। गर्मियों के मौसम को देखते हुए फ्लिप फ्लाप को भी आप अपने वार्डरोब का हिस्सा बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.